मैं लगातार एक किफायती, उच्च गुणवत्ता वाली दवा की दुकान सौंदर्य उत्पाद की तलाश में हूं। उसने हाल ही में एक करीबी दोस्त के साथ डिनर करते समय उत्साहपूर्वक मेबेललाइन फिट मी मैट और पोरलेस फाउंडेशन की सिफारिश की। मैंने इसे आज़माया, और यह सीज़न के शीर्ष ड्रगस्टोर सौंदर्य प्रसाधनों की मेरी सूची में तेज़ी से ऊपर उठ गया।

इससे पहले कि मैं इसे अपने कार्ट में डालता, मुझे पता था कि यह हिट होने वाला था क्योंकि इसकी 4,000 से अधिक सत्यापित समीक्षाएं और अमेज़ॅन पर 4.5 स्टार हैं!

मेबेललाइन द्वारा फिट मी मैट और पोरलेस फाउंडेशन
एक समीक्षक ने कहा, "मैं 65 वर्ष का हूं और यह झुर्रियों में नहीं बसता है और इसका कवरेज बहुत अच्छा है।

प्रारंभिक शोध करने के बाद मुझे पता चला कि दो अलग-अलग सूत्र हैं। सामान्य से तेल की त्वचा के लिए, मेरा व्यक्तिगत पसंदीदा मैट और पोरलेस विकल्प (या मेरे जैसे संयोजन) है। उस निर्दोष मैट फ़िनिश के लिए, जिसे हासिल करना आम तौर पर बहुत मुश्किल होता है, मैट फ़ॉर्मूला छिद्रों के आकार को कम करता है और तेलों को अवशोषित करता है। दूसरा फॉर्मूला, डेवी और स्मूथ, त्वचा की बनावट को मॉइस्चराइज़ और समान करता है, जबकि आपको एक शानदार चमक प्रदान करता है जो झुर्रियों और महीन रेखाओं में नहीं बसती है। सामान्य से शुष्क त्वचा के लिए, यह फ़ॉर्मूलेशन बनाया गया था।


तैलीय त्वचा के लिए मैट और पोर्सलेस फॉर्मूला अच्छा काम करता है।
आदर्श माध्यम से पूर्ण कवरेज नींव को ढूंढना मुश्किल हो सकता है जो पूरे दिन चिकना या चमकदार नहीं बनता है यदि आपके पास तेल या मुँहासा प्रवण त्वचा है जैसे मैं करता हूं। दूसरी ओर, कई मैट फ़ाउंडेशन जो मैंने अतीत में उपयोग किए हैं, चमक को कम करने का अच्छा काम करते हैं लेकिन वास्तव में त्वचा को एक पका हुआ रूप देते हैं। इस मैट और पोरलेस फाउंडेशन में सही मात्रा में कवरेज और मैट फिनिश दोनों मौजूद थे। इसने मेरी त्वचा को चिकना कर दिया और मेरे छिद्र छोटे दिखाई दिए।

गर्मी की नमी के बावजूद, पूरे दिन के लिए कवरेज अपनी उपस्थिति या स्थिरता खोए बिना बना रहा। हाल ही में, मेरे पास कुछ ब्रेकआउट थे जिन्हें मैं भी कवर करना चाहता था (हेलो स्ट्रेस!)

रूखी त्वचा के लिए रूखी और चिकनी त्वचा सबसे अच्छी होती है।
शुष्क त्वचा के लिए, डेवी और चिकना सूत्र अद्भुत काम करता है। मैं जो उपयोग करने के लिए अभ्यस्त हूं, उसकी तुलना में मैंने पाया कि यह थोड़ा बहुत हाइड्रेटिंग है। इसे सूखने में कुछ समय लगता है और इसकी स्थिरता बहुत पतली होती है। मैट फॉर्मूला की तुलना में कवरेज मध्यम से मध्यम था। गर्मियों की नमी और गर्मी। मैंने पाया कि यह सूत्र मेरी त्वचा पर अपना कवरेज बनाए रखने के लिए संघर्ष कर रहा था, इसलिए मैं शीर्ष पर एक सेटिंग पाउडर जोड़ने की दृढ़ता से सलाह दूंगा।



अपना आदर्श रंग ढूँढना सरल है।
ऑनलाइन फ़ाउंडेशन मैच फाइंडर, एक क्विक क्विज़ जो आपके ऑर्डर देने से पहले आपको सही शेड से मिलाता है, एक ऐसी विशेषता है जो मेबेललाइन को सबसे अलग करती है। वास्तव में, मेबेललाइन अधिकांश दवा भंडार ब्रांडों की तुलना में रंगों का एक व्यापक चयन प्रदान करता है। यह लाइन सभी स्किन टोन में बहुत समावेशी है, डेवी और स्मूथ फॉर्मूला में 24 शेड विकल्प और मैट और पोर्सलेस फॉर्मूला में 40 शेड विकल्प पेश करती है।

मैंने सोचा कि डेवी और स्मूद फ़ॉर्मूला में पारंपरिक आइवरी शेड और मैट और पोर्सलेस फ़ॉर्मूला में सॉफ्ट सैंड शेड मेरे फ़ाउंडेशन क्विज़ के सटीक परिणाम थे!

हालांकि मुझे पैकेजिंग पसंद नहीं है, सूत्र इसके लायक है।
इस उत्पाद की पैकेजिंग एक छोटा पहलू है जिसे बेहतर बनाया जा सकता है। चूंकि कोई पंप नहीं है, इसलिए बहुत अधिक उत्पाद डालना आसान है, और आप निश्चित रूप से इस विजेता की हर आखिरी बूंद का उपयोग करना चाहते हैं! यदि आप अधिक परिवहनीय प्रारूप पसंद करते हैं तो अमेज़ॅन अब फ़िट मी फ़ार्मुलों के लिए एक निचोड़ पाउच प्रदान करता है।

मैट और पोर्सलेस अब मेरी त्वचा के प्रकार के लिए मेरा पसंदीदा है। यह मेरी चमक को कम कर देता है और मुझे एक अधिक महंगे उत्पाद की उपस्थिति और फिनिश देता है। इसके अतिरिक्त, फाउंडेशन ने एलर्जी, त्वचा विशेषज्ञ, और गैर-कॉमेडोजेनिक परीक्षण किया है। यह सूत्र अनुकूल रूप से तुलना करता है, यदि बेहतर प्रदर्शन नहीं करता है, तो डिपार्टमेंटल स्टोर प्रतियोगिता में मुझे उस नींव की तुलना में एक बंडल की बचत होती है, जिसे मैंने पहले $50 से अधिक में खरीदा था!


इसे और अधिक पसंद करने के लिए इन अन्य लेखों को देखें:

मेकअप पेशेवरों की राय में शीर्ष दवा भंडार नींव
आदर्श "नो मेकअप" मेकअप लुक बनाने के लिए इन टिंटेड मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें।
उनका उपयोग करने वाले त्वचा विशेषज्ञ शीर्ष एंटी-एजिंग उत्पादों की सलाह देते हैं।


Contact us : sidhumoosewala5858@gmail.com